April 14, 2024

UDAIPUR NEWS CHANNEL

Udaipur News की ताज़ा खबरे हिन्दी में | ब्रेकिंग और लेटेस्ट न्यूज़

Dog Home Foundation बीमार कुत्तों के लिए आशा की किरण है।

1 min read

डॉग होम फाउंडेशन 15 जनवरी, 2021 को अस्तित्व में आया। दो पशु प्रेमियों – कुलदीप और धवल ने जोधपुर के डॉग हॉटस्पॉट का पोषण किया। फाउंडेशन का निर्माण गली के कुत्तों का मुफ्त इलाज करने के लिए किया गया था। वे चौबीसों घंटे चल रहे हैं, और यह फाउंडेशन सभी सेवाएं मुफ्त में प्रदान करता है।

डॉग होम फ़ाउंडेशन उन सभी आवारा कुत्तों की मदद और उनका इलाज कर रहा है जो क्रूरता या शायद स्वाभाविक रूप से होने वाली परिस्थितियों के शिकार हैं। वे सभी जानवरों को एक्स-रे, रक्त परीक्षण और मूत्र परीक्षण निःशुल्क प्रदान करते हैं। कुलदीप और धवल ने लकवाग्रस्त कुत्तों की अविश्वसनीय परिवर्तन यात्रा में मदद करने के लिए एक हाइड्रोथेरेपी मशीन पेश की है। यह मशीन लकवाग्रस्त कुत्तों को फिर से खड़े होने और चलने में मदद करेगी। उन्होंने कहा कि यह फाउंडेशन पैसे के मामले में किसी भी तरह का दान स्वीकार नहीं करेगा। इच्छुक लोग वास्तव में भोजन और दवाएं दान कर सकते हैं। स्टाफ दो शिफ्ट में काम करेगा, जिसमें पांच नर्सिंग स्टाफ सुबह 11 बजे से शाम 7 बजे तक रहेगा। शाम सात बजे से तीन बजे तक दूसरी पाली के लिए टीम को लगाया गया है। इन कुत्तों के लिए उनकी एम्बुलेंस हर समय उपलब्ध रहती है।

वे कुत्तों के लिए एयर कंडीशनर नहरें प्रदान करते हैं। फाउंडेशन ने आवारा कुत्तों के लिए एक बचाव अभियान शुरू किया जहां 1200 में से 1086 का इलाज किया गया, और कुछ गोद अभी भी इलाज के अधीन हैं। उन्होंने इसी मिशन के साथ बैल और गधों को घर देना भी शुरू कर दिया है। वे जोधपुर में दस हॉटस्पॉट शुरू करने को तैयार हैं। ये स्पॉट कुत्तों के लिए खाद्य स्रोत होंगे जहां 200 दिनों तक रोजाना 20 किलो चपाती और 20 किलो दूध उपलब्ध होगा।

कुलदीप जल्द ही जोधपुर के सभी क्षेत्रों को कवर करेंगे और बीमार कुत्तों को बेहतर चिकित्सा सेवाएं प्रदान करेंगे। उनके बारे में अधिक जानने के लिए, @doghomefoundation पर Instagram पर उनका अनुसरण करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *