June 20, 2024

UDAIPUR NEWS CHANNEL

Udaipur News की ताज़ा खबरे हिन्दी में | ब्रेकिंग और लेटेस्ट न्यूज़

जैन समाज का मौन जुलूस जिला कलेक्ट्री के बाहर पहुँचते ही उग्र आंदोलन में हुआ तब्दील

1 min read

रिपोर्ट – लखन शर्मा

कर्नाटक के बेलगांव में जैन मुनि रामकुमार नंदी की हत्या के विरोध में जैन समाज द्वारा देशभर में धरना प्रदर्शन किया। गुरुवार को उदयपुर शहर में सकल जैन समाज द्वारा मोन जुलूस निकाला गया। जैन समाज के सभी लोग अपने प्रतिष्ठान बंद रखकर मौन जुलूस में शामिल होने नगर निगम पहुंचे ।

मौन जुलूस नगर निगम से शुरू होकर सूरजपोल , मार्शल चौराहा, धानमंडी, देहलीगेट होते हुए जिला कलेक्ट्री पंहुचा। मौन जुलूस में महिलाएं और पुरुष हाथों में तख्तियां लेकर शांतिपूर्ण तरीके से चल रहे थे। लेकिन मौन जुलूस के जिला कलेक्ट्री पहुँचा तो जैन समाज के युवा आक्रोशित हो गए।

और उन्होंने बैरिकेड पर चढ़कर उग्र प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने जिला कलेक्ट्री के गेट को भी खोलने का प्रयास किया। लेकिन पुलिस ने जोर आजमाइश कर गेट को खुलने नहीं दिया।

सकल जैन समाज ने ज्ञापन में बताया कि कर्नाटक में हुई जैन मुनि की हत्या के आरोपियों को जल्द से जल्द फांसी दी जाए और देशभर में जैन मुनियों को सुरक्षा प्रदान की जाए। ज्ञापन देने के दौरान जैन समाज के शांतिलाल बलावत राजकुमार फत्तावत ,रजनी डांगी, किरण जैन, पारस सिंघवी सहित जैन समाज के कई महिला पुरूष और युवा मौजूद रहे