July 16, 2024

UDAIPUR NEWS CHANNEL

Udaipur News की ताज़ा खबरे हिन्दी में | ब्रेकिंग और लेटेस्ट न्यूज़

पुनावली में निर्माणाधीन स्कूल की छत गिरी, चार श्रमिक दबे, एक की मौत

1 min read

चित्तौड़गढ़। जिले के निकुंभ थाना क्षेत्र में आने वाले पुनावली गांव स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में निर्माणाधीन कमरों पर छत डालने के दौरान हादसा हो गया। अज्ञात कारणों के चलते छत भरभरा कर नीचे काम कर रहे हैं श्रमिकों पर गिर गई। इसमें चार श्रमिक नीचे दब गए। इन्हें जेसीबी की सहायता से मलबा हटा कर बाहर निकाला गया। इन्हें उपचार के लिए निकुंभ से निंबाहेड़ा चिकित्सालय पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने एक को मृत घोषित कर दिया। वहीं तीन का उपचार जारी है। इस मामले में उच्च अधिकारियों को भी सूचना दी है।

जानकारी में सामने आया कि निकुंभ थाना क्षेत्र में आने वाले पुनावली राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में दो कमरों का समसा योजना के तहत दो कमरे निर्माणाधीन है। इसकी छत डालने का कार्य बुधवार को शुरू हुआ। यहां बड़ी कई श्रमिक भी कार्य कर रहे थे। अज्ञात कारणों के चलते छत पर जो मलबा डाला था वह नीचे जा गिरा। इससे यहां काम कर रहे चार श्रमिक दब गए। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण पहुंचे। तीनों श्रमिकों को बाहर निकाल और उपचार के लिए निकुंभ चिकित्सालय पहुंचाया।

इस संबंध में पुनावली सरपंच प्रतिनिधि प्रकाश डांगी ने बताया कि स्कूल में छत डालने के दौरान यह हादसा हो गया। इसमें नपावली निवासी दिनेश पुत्र वर्दीचंद मेघवाल, विनोद पुत्र रतन मेघवाल, रोहित पुत्र मदनलाल मेघवाल तथा शाहरुख पुत्र साबिर खान घायल हो गए। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंच कर जेसीबी मंगवाई और मलबा हटवाया गया। घायल मजदूरों को उपचार के लिए निंबाड़ा पहुंचाया। चिकित्सकों ने नपावली निवासी दिनेश मेघवाल को मृत घोषित कर दिया। पुलिस मौके पर पहुंची और आवश्यक कार्यवाही जारी है।