April 18, 2024

UDAIPUR NEWS CHANNEL

Udaipur News की ताज़ा खबरे हिन्दी में | ब्रेकिंग और लेटेस्ट न्यूज़

अवैध हथियारों का जखीरा हुआ बरामद, मोस्ट वांटेड अयूब गिरफ्तार

1 min read

प्रतापगढ़ जिले की डीएसटी टीम ने गुरुवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए गुरुवार को मोस्ट वांटेड अपराधी अयूब खान को अवैध हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है। प्रतापगढ़ डीएसटी टीम के प्रभारी दिलीप सिंह झाला ने बताया कि डीएसटी के एसआई नरेंद्र सिंह, हेड कांस्टेबल पंकज और कांस्टेबल नरेंद्र ,रमेश सूचना मिली कि दो व्यक्ति सफेद रंग की मारुति स्विफ्ट कार में अवैध हथियारों को लेकर मंगलवाड़ा हनुमान चौराहे से रेवास देवड़ा मध्य प्रदेश की तरफ जा रहे हैं जिस पर पुलिस ने नाकाबंदी करते हुए स्विफ्ट कार को रुकवाया तो कार चालक ने अपने नाम पते गलत बताएं, लेकिन टीम के एक सदस्य ने गाड़ी में बैठे प्रतापगढ़ जिले के मोस्ट वांटेड अपराधी अयूब खान को पहचान लिया। तभी अपराधी अयूब खान कार से उतरकर भागने लगा तो पुलिस ने उसे रोकने के लिए हवाई फायर किया तभी कार में बैठे दूसरे व्यक्ति ने भी कार की फाटक खोल कर बढ़ाने का प्रयास किया तो कांस्टेबल रमेश ने उसे पकड़ लिया।

जब स्विफ्ट कार की तलाशी ली गई तो उसमें 9 लोडेड हथियार और जिंदा कारतूस मिले। और साथ में अन्य आरोपी मोहम्मद अल्ताफ अली के पास एक 315 बोर का देसी कट्टा और पांच जिंदा कारतूस मिले। जिस पर दोनों आरोपियों को स्पेशल टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. 

 डीएसटी टीम के प्रभारी दिलीप सिंह झाला ने बताया कि प्रतापगढ़ जिले के अब तक काहथियारों का सबसे बड़ा जखीरा पकड़ा गया है। आपको बता दें कि मोस्ट वांटेड अयूब  का आपराधिक रिकॉर्ड भी बहुत लंबा है।  उसके खिलाफ प्रतापगढ़ जिले के विभिन्न थानों में हत्या, हत्या के प्रयास, अवैध हथियार रखना, मारपीट के करीब 18 मामले दर्ज है। मोहम्मद अयूब ने 2014 में बांसवाड़ा में  मुस्लिम समाज के सदर अबू लाला का मर्डर कर दिया था. जो उस वक़्त का चर्चित हत्याकांड था।  यह मामला अभी भी कोर्ट में विचाराधीन है। इस इनामी बदमाश को पकड़ने में डीएसपी प्रभारी दिलीप सिंह झाला ,एसआई नरेंद्र सिंह, हेड कांस्टेबल पंकज, कांस्टेबल नरेंद्र और रमेश का विशेष सहयोग रहा है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *