May 23, 2024

UDAIPUR NEWS CHANNEL

Udaipur News की ताज़ा खबरे हिन्दी में | ब्रेकिंग और लेटेस्ट न्यूज़

मोदी विश्वविद्यालय में वर्तमान सत्र से डी. फार्मा कोर्स की शुरुआत

1 min read

रिपोर्ट – मयूर जोशी 

सीकर जिले के लक्ष्मणगढ़ स्थित मोदी विश्वविद्यालय द्वारा बुधवार को ‘संवाद’ का आयोजन किया गया। डीजीएम एडमिशन प्रवीण झा और पीआरओ राजीव सिंह ने बताया कि विश्वविद्यालय का 265 एकड़ का विशाल कैम्पस शिक्षा द्वारा नारी सशक्तिकरण के अभियान को आगे बढ़ा रहा है।

राजस्थान सहित देशभर के छात्राओं के लिए मोदी विश्वविद्यालय ने इस साल भी कुछ खास छात्रवृति की घोषणा की है। मोदी विश्वविद्यालय में स्कूल ऑफ लिबरल आर्ट्स एंड साइसेंस, स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग, स्कूल ऑफ लॉ, स्कूल ऑफ डिजाइन और स्कूल ऑफ बिजनेस में विभिन्न स्नातक एवं स्नातकोत्तर के साथ पीएचडी के भी कोर्स कराए जाते हैं।

विश्वविद्यालय में कई स्किल बेस्ड कोर्सेस डेटा साइंस, मशीन लर्निंग, फॉरेंसिक साइंस, फूड एंड न्यूट्रिशन, फिजियोथेरेपी, जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन,बायोमेडिकल एवं न्यूक्लियर साइंस एंड टेक्नोलॉजी जैसे कोर्स जो कौशल पर आधारित है और छात्राओं को बेहतर भविष्य की ओर ले जाता हैं।

उन्होंने बताया कि छात्राओं को रोजगारोन्मुख बनाने के लिए विश्वविद्यालय ने वर्तमान सत्र से डी.फार्मा कोर्स की शुरुआत की है। सभी वर्गों को शिक्षा का समान अवसर मुहैया कराने के उद्देश्य से विश्वविद्यालय ने ऑनलाइन माध्यम की भी शुरुआत की है जिसके अंतर्गत बीए, बीकॉम, एम कॉम के साथ ही एमबीए और एमसीए जैसे विभिन्न कोर्सेस करवाए जाएंगे।