May 23, 2024

UDAIPUR NEWS CHANNEL

Udaipur News की ताज़ा खबरे हिन्दी में | ब्रेकिंग और लेटेस्ट न्यूज़

बाबा रामदेव जी के जन्म की झूठी जानकारी देकर ट्रोल हुए प्रधानमंत्री नरेंद मोदी, भाषण लिखने वालों पर खड़े हुए सवाल

1 min read

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को बाड़मेर में चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान पीएम ने अपने भाषण में काश्मीर का जिक्र किया। पी एम मोदी ने इसमें कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस सवाल उठाती है राजस्थान का कश्मीर से क्या संबंध है। मोदी ने आगे बताया कि राजस्थान का कश्मीर से क्या संबंध रहा।

वे एक एक एक उदाहरण देते रहे और उसी क्रम में मोदी ने कहा कि राजस्थान में घर घर पूजे जाने वाले लोकदेवता बाबा रामदेव का जन्म काश्मीर में हुआ। ऐसा बोलते ही सभा में बैठी जनता में स्थानीय लोगो में कानाफूसी होने लगी। कार्यक्रम के बाद कई लोगों ने सोशल मीडिया के माध्यम से प्रधानमंत्री की इस जानकारी पर तंज कसे।

वही कइयों ने उनके भाषण लिखने वालों को भला बुरा कहा । दरअसल रामसा पीर नाम से विख्यात लोकदेवता बाबा रामदेव का जन्म बाड़मेर जिले के उंडू काश्मीर गांव में विक्रम संवत 1409 में पिता अजमल जी तंवर और माता मैना दे के घर हुआ था न कि कश्मीर राज्य में । बस इसी समानता के चलते यह बात उनके भाषण में जोड़ दी गई।

आपको बता दे कि विधानसभा चुनावों से पहले उदयपुर में भी प्रधानमंत्री की सभा में भी कुछ भाषण लिखने वालो की वजह से ही प्रधानमंत्री की देश भर में किरकिरी हुई।खैर भाषण जिसने भी लिखा हो ,आखिरी जिम्मेदारी तो प्रधानमंत्री जी की स्वयं ही होगी।