June 20, 2024

UDAIPUR NEWS CHANNEL

Udaipur News की ताज़ा खबरे हिन्दी में | ब्रेकिंग और लेटेस्ट न्यूज़

बिजनेस लॉन्च के 5 साल के भीतर जेएसडब्ल्यू पेंट्स ने दर्ज किया अपना पहला परिचालन लाभ

1 min read

कम समय में अधिक मुनाफा कमाने वाली जेएसडब्ल्यू पेंट्स भारत की सबसे नई पेंट्स कंपनी

वित्त वर्ष 2024 -25 में, 2,000 करोड़ रुपए से अधिक का सकल राजस्व रिकॉर्ड

वित्त वर्ष 2026 तक राजस्व को 2.5 गुना बढ़ाकर 5,000 करोड़ रुपए करने का लक्ष्य

डेकोरेटिव पेंट बिजनेस को और आगे ले जाने के लिए यूनिलीवर के पूर्व एग्जीक्यूटिव आशीष राय को बनाया गया चीफ बिजनेस ऑफिसर

23 मई, 2024: भारत की प्रमुख इको-फ्रेंडली पेंट कंपनी और 24 अरब यूएस डॉलर वाले जेएसडब्ल्यू समूह का हिस्सा जेएसडब्ल्यू पेंट्स ने पिछले वित्तीय वर्ष में 3% से अधिक (लगभग 67 करोड़ रुपए) के एबिटा मार्जिन के साथ अपना पहला पूर्ण वर्ष परिचालन लाभ दर्ज किया। यह जेएसडब्ल्यू पेंट्स को सबसे कम अवधि में परिचालन लाभ दर्ज करने वाली पहली और सबसे युवा भारतीय पेंट्स कंपनी बनाता है। उद्योग में अपनी 10 गुना से अधिक विकास दर दर्ज करते हुए कंपनी का सकल राजस्व 2,000 करोड़ रुपए के लक्ष्य को पार कर चुका है। सकल राजस्व में वृद्धि को डेकोरेटिव पेंट और इंडस्ट्रियल कोटिंग्स दोनों व्यवसायों से समर्थन मिला है।

मौजूदा विकास दर को ध्यान में रखते हुए जेएसडब्ल्यू पेंट्स अगले दो वर्षों के भीतर (यानी वित्त वर्ष 2026 तक) 5,000 करोड़ रुपए के लक्ष्य को हासिल करने के लिए प्रयासरत है। व्यवसाय में डेकोरेटिव पेंट्स सेगमेंट द्वारा महत्वपूर्ण बदलाव करके इसे मजबूती दी जाएगी। कंपनी ने आशीष रॉय को चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर-डेकोरेटिव नियुक्त किया है, जिन्हें यूनिलीवर जैसे वैश्विक संगठनों में डिस्ट्रीब्यूशन बिजनेस में दो दशकों से अधिक वर्षों का अनुभव है। आशीष जेएसडब्ल्यू पेंट्स में डेकोरेटिव पेंट्स बिजनेस में परिवर्तन और विकास का नेतृत्व करेंगे और लाभदायक टॉप लाइन डेवलपमेंट देंगे।

जेएसडब्ल्यू पेंट्स के मैनेजिंग डायरेक्टर पार्थ जिंदल ने कहा,”जेएसडब्ल्यू पेंट्स के लिए सबसे कम समय में मुनाफा कमाने वाली सबसे युवा पेंट कंपनी बनना बड़ी उपलब्धि रहा है। अब हम नए अवसरों का लाभ उठाने के लिए प्रतिबद्ध हैं, क्योंकि भारतीय उपभोक्ता उद्देश्यपूर्ण जीवन और पर्यावरण-अनुकूल उत्पादों के प्रति अपनी प्राथमिकताएं विकसित कर रहे हैं। मुझे अपने मैन्युफैक्चरिंग और मार्केटिंग निवेश में विकास का नेतृत्व करने के लिए आशीष राय का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। जेएसडब्ल्यू पेंट्स 29 साल की औसत कामकाजी उम्र के साथ उद्योग में सबसे युवा, सबसे अधिक लैंगिक विविध और जोरदार टीम के साथ अपना बिजनेस आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है।”

जेएसडब्ल्यू पेंट्स के जॉइंट मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ श्री सुंदरेसन एएस के अनुसार, ”हम एक युवा टीम हैं और ऐसे काम करने की इच्छा रखते हैं जो पहले कभी नहीं किए गए। हमें खुशी है कि हम जो बदलाव लाना चाहते हैं, उसे अच्छी प्रतिक्रिया मिली है, जिसने हमें तेज गति से तरक्की करने के लिए प्रोत्साहित किया। हम अपने उपभोक्ताओं के दरवाजे पर विश्व स्तरीय उत्पाद और सेवाएँ पहुँचा कर उनके घरों को वास्तव में सुंदर बनाने का वादा करते हैं।”

जेएसडब्ल्यू पेंट्स के चीफ बिजनेस ऑफिसर- डेकोरेटिव्स आशीष राय ने कहा, “मैं एक महत्वपूर्ण मोड़ पर जेएसडब्ल्यू पेंट्स से जुड़कर रोमांचित हूँ, जहाँ व्यवसाय स्पष्ट रूप से अपनी विकास गति को तेज करने के लिए तैयार है। दरअसल सजावटी पेंट्स भारतीय उपभोक्ताओं द्वारा अपने घरों में बदलाव करने की खुशी से बहुत निकटता से जुड़े हुए हैं। डिजिटल प्रगति, उपभोक्ता की बढ़ती जरूरतें और नवीन पर्यावरण-अनुकूल उत्पादों के साथ डेकोरेटिव पेंट बिजनेस में हम तेजी से विकास करेंगे, हमारी इस प्रतिबद्धता से हमारे ग्राहकों को बहुत खुशी होगी।”

जेएसडब्ल्यू पेंट्स द्वारा तेजी से दर्ज की गई राजस्व वृद्धि पूरे भारत में अपने उपभोक्ताओं के लिए पेश किए गए विचारशील तरीकों और नवाचारों के माध्यम से संचालित हुई है।
जेएसडब्ल्यू पेंट्स भारत की एकमात्र कंपनी है, जो भारतीय पेंट बाजार में अद्वितीय ‘कोई भी रंग, एक कीमत’ की पेशकश करती है।
लग्जरी इंटीरियर इमल्शन ‘हेलो’ भारत का सर्वश्रेष्ठ पेंट है, क्योंकि यह अपने समकक्ष या तुलनात्मक पेंट्स से तुलना में अधिक खरा उतरा है।
जेएसडब्ल्यू पेंट्स वॉटरप्रूफिंग रेंज आईब्लॉक घरों को वॉटरप्रूफ करने का सबसे अचूक तरीका है। कंपनी देश भर में लॉन्च किए गए एक नए विज्ञापन अभियान के साथ इसकी मार्केटिंग कर रही है।
पानी आधारित इनेमल ‘एक्वाग्लो’ घर पर लकड़ी और धातु के लिए एकमात्र गैर-बदबूदार पेंट के रूप में उपभोक्ताओं को पसंद है।
जेएसडब्ल्यू पेंट्स ने लग्जरी वुड फिनिश की ओपेरा रेंज लॉन्च की है, जो आयातित इटालियन वुड फिनिश को टक्कर देने के लिए भारत में निर्मित है।
इंडस्ट्रियल कोटिंग में जेएसडब्ल्यू पेंट्स ‘कॉइल कोटिंग्स’ में अग्रणी है और सुरक्षात्मक, पाइप, पवन चक्की, फर्श और सामान्य औद्योगिक कोटिंग्स जैसे अन्य क्षेत्रों में अपनी पेशकश का विस्तार कर रही है।