May 19, 2024

UDAIPUR NEWS CHANNEL

Udaipur News की ताज़ा खबरे हिन्दी में | ब्रेकिंग और लेटेस्ट न्यूज़

20 सालों से भटक रहे सिंधी समाज के नौ लोगों को मिली भारतीय नागरिकता की सौगात

1 min read

भारतीय नागरिकता मिली तो लगाए भारत माता की जय के नारे

 जिला कलक्टर ताराचंद मीणा के साथ मौजुद नागरिकता प्राप्तकर्ता।

 जिले में निवास कर रहे सिंधी समाज के नौ व्यक्तियों की प्रसन्नता का ठिकाना न रहा जब जिला कलक्टर ताराचंद मीणा ने उन्हें भारतीय नागरितका के प्रमाण पत्र सौंपे। इनमें से कई की आंखे छलक उठी और सरकार का आभार व्यक्त किया। भारतीय नागरिकता मिलते ही सिंधी समाज के लीलावंती, मानसी, अंजलि, लक्खोमल, संजीत मनचंदा आदि ने भारत माता की जय के नारे लगाए।
राजस्थान सिंधी अकादमी के पूर्व अध्यक्ष हरीश राजानी ने बताया कि सिंधी समाज के ये नौ सदस्य पिछले 20 सालों से उदयपुर में रह रहे थे लेकिन नागरिकता नहीं मिल पाने के कारण विभिन्न सरकारी योजनाओं से वंचित होने एवं कई स्थानों पर विभिन्न प्रकार की परेशानी होने से निरंतर चिंतित थे। लेकिन सरकार ने संवेदनशीलता दिखाते हुए इन्हें नागरिकता प्रदान की। अब ये व्यक्ति भी मुख्य धारा का हिस्सा बनकर अपना जीवन भारत की सरजमीन पर जी सकेंगे एवं सरकार द्वारा दिए जाने वाले विभिन्न प्रकार के लाभ प्राप्त कर सकेंगे।
इस अवसर पर कलेक्टर ताराचंद मीणा, एसपी मनोज चौधरी, एडीएम प्रभा गौतम ने सभी को भारतीय नागरिक बनने पर शुभकामनाएं दी। इस दौरान राजस्थान सिंधी अकादमी के पूर्व अध्यक्ष हरीश राजानी भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *