June 21, 2024

UDAIPUR NEWS CHANNEL

Udaipur News की ताज़ा खबरे हिन्दी में | ब्रेकिंग और लेटेस्ट न्यूज़

20 लाख रुपए कीमत का अवैध डोडा चूरा भरी इसूजी पकड़ी, थानाधिकारी बिश्नोई ने फायर कर फोड़ा टायर।

1 min read

गोगुन्दा।थाना पुलिस ने गुरुवार देर रात को एन.डी.पी.एस. एक्ट में अब तक की बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध डोडा चूरा जब्त किया हैं।पुलिस ने देर रात सूचना पर नाकाबंदी कर कार्रवाई को अंजाम दिया हैं।पुलिस ने इसुजी गाड़ी में अवैध रूप से भरे 882.12 किलोग्राम डोडा चुरा को जब्त किया। थानाधिकारी अनिल कुमार बिश्नोई ने बताया की सूचना पर नांदेश्मा तिराहे पर मय जाब्ते के साथ नाकाबंदी की।

जिसके बाद नाकाबन्दी के दौरान नान्देशमा की तरफ से एक सफेद रंग की इसूजी गाड़ी आई।जिस संदिग्ध गाड़ी को रोकने के लिए इशारा किया। लेकिन गाड़ी में सवार तस्कर गाड़ी को तेजगति से भगाकर व नाकाबन्दी तोडकर सायरा रोड की तरफ भगा ले जाने लगा।जिस पुलिस टीम द्वारा गाड़ी का पीछा कर रुकवाने के लिए गाड़ी के टायर पर फायर कर गाड़ी को रोका।उसके बाद दोनों टायरों को स्टिक से ब्रस्ट किया।

जिस पर रात का अंधेरा देख दोनो तस्कर गाड़ी को सड़क किनारे छोड़ जंगलों की तरफ फरार हो गए।पुलिस जाब्ते ने चालक व उसके साथी तस्कर का रात्रि के समय जंगल व पहाडी क्षेत्र में सर्च अभियान चलाया।उसके बावजूद आरोपी रात के अंधेरे का फायदा उठाकर घने जंगल व पहाडियो में भाग गए। थानाधिकारी बिश्नोई ने बताया की टीम द्वारा गाड़ी को चैक किया जिसके अन्दर 41 प्लास्टिक के कट्टो में कुल 882.12 किलोग्राम अवैध अफीम डोडा चूरा भरा पाया गया।

अवैध अफीम डोड़ा चुरा और इसूजी वाहन को नियमानुसार जब्त कर एन डी पी एस में प्रकरण दर्ज कर अज्ञात तस्करों की तलाश जारी है।मामले की अग्रिम जांच बेकरिया थानाधिकारी मुकेश जाट द्वारा की जाएगी।जानकारी के अनुसार अवैध डोडा चूरा के लिए चोरी की बड़ी सीडान गाड़ियां उपयोग होती हैं।

जब्त इसूजी के फर्जी नंबर,इंजन नंबर और चेचिस नंबर पूरी तरह से फर्जी हैं।साथ ही तकनीकी आधार पर भी पुलिस ने बचने के लिए तस्कर गाड़ी के चेचिस नंबर को ग्राइंडर से घिस कर हटा देते हैं।उक्त पकड़े माल की कीमत करीब 20 लाख रूपये बताई जा रही हैं।लम्बे समय से मेवाड़ से मारवाड़ अवैध डोडा चूरा की सप्लाई होती हैं।

मेवाड़ के चित्तौड़,प्रतापगढ़,भीलवाड़ा, उदयपुर,निंबाहेड़ा और एमपी के नीमच,मंदसोर से दलालों के माध्यम से 1500 से 2000 रूपये तक खरीद कर मारवाड़ के जालोर,बाड़मेर,जोधपुर पाली समेत अन्य जगहों पर करीब 3000 से 4000 रूपये में बेचा जाता हैं।मिली जानकारी के अनुसार मारवाड़ में इसे नशे के रूप में काम में लिया जाता हैं।

इस वजह से इसे प्रतिबंधित कर रखा हैं।कार्रवाई के दौरान पुलिस टीम में थानाधिकारी अनिल कुमार, एएसआई हेमराज गोस्वामी, हेड कांस्टेबल विजेश कुमार,पवन यादव, कांस्टेबल नरेन्द्र कुमार जाट, रामदयाल,किशोर कुमार,ईमरान खान,नन्दकिशोर, परमार सैनी शामिल रहें।