हिन्दुस्तान ज़िंक एफटीएसई4गुड इंडेक्स सीरिज़ में शामिल

हिन्दुस्तान ज़िंक एफटीएसई4गुड इंडेक्स सीरिज़ में शामिल

हिन्दुस्तान ज़िंक एफटीएसई4गुड इंडेक्स सीरिज़ में शामिल

भारत की एकमात्र एवं विश्व की अग्रणी जस्ता-सीसा एवं चांदी उत्पादक कंपनी हिन्दुस्तान ज़िंक को पर्यावरण, सामाजिक एवं शासन प्रेक्टिसेज़ हेतु लगातार तीसरे वर्ष में भी ‘एफटीएसई4गुड इंडेक्स सीरिज़’ में शामिल किया गया है।

वैश्विक इंडेक्स और डेटा प्रदाता एफटीएसई रसेल निर्मित एफटीएसई4गुड इंडेक्स मजबूत पर्यावरणाीय, सामाजिक और शासन प्रेक्टिसेज़ में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली कंपनियों के प्रदर्शन को मापने के लिए डिजा़इन करता है। एफटीएसई4गुड इंडेक्सेज़ का उपयोग जिम्मेदार निवेश फंड और अन्य उत्पादों को बनाने और उनका आकलन करने के लिए विभिन्न प्रकार के बाजार सहभागियों द्वारा किया जाता है।

एफटीएसई रसेल का मूल्यांकन कार्पोरेट गवर्नेन्स, स्वास्थ्य एवं सुरक्षा, एंटीकरप्शन और जलवायु परिवर्तन जैसे क्षेत्रों में निष्पादन पर आधारित है। फटीएसई4गुड इंडेक्स में विभिन्न प्रकार के पर्यावरणीय, सामाजिक और शासन मानदंडों को पूरा करने वाले व्यवसाय को शामिल किया जाता हैं।

ज्ञातव्य रहे कि हिन्दुस्तान ज़िंक को जलवायु परिवर्तन, जल उपयोग, जैव विविधता, एंटीकरप्शन प्रेक्टिसेज़ हेतु उत्कृष्ट स्कोर प्राप्त हुआ है। नवीनतम समग्र स्कोर के साथ हिन्दुस्तान ज़िंक अब सभी थीम्स-पर्यावरण, सामाजिक एवं शासन में नाॅनफेरस उद्योग के औसत तथा भारत देश के औसत में बेहतर प्रदर्शन किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *