June 20, 2024

UDAIPUR NEWS CHANNEL

Udaipur News की ताज़ा खबरे हिन्दी में | ब्रेकिंग और लेटेस्ट न्यूज़

ओल्ड पेंशन लाभ को लेकर सड़को पर उतरे विश्वविद्यालय के शिक्षक,संभागीय आयुक्त कार्यालय के बाहर किया प्रदर्शन

1 min read

रिपोर्ट – लखन शर्मा

ओल्ड पेंशन के लाभ को लेकर मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय और महाराणा प्रताप कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के कर्मचारी काफी दिनों से हड़ताल पर हैं और अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।।इसी कड़ी में सोमवार को मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के शैक्षणिक और गैर शैक्षणिक कर्मचारियों ने सुखाड़िया विश्वविद्यालय से एक वाहन रैली निकाली।

जो विभिन्न मार्गो से होती हुई संभागीय आयुक्त कार्यालय पहुंची। संभागीय आयुक्त कार्यालय के बाहर ओल्ड पेंशन की मांग को लेकर कर्मचारियों ने जमकर प्रदर्शन किया और राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। महाराणा प्रताप कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय ओल्ड पेंशन संघर्ष समिति के संयोजक धर्मपाल सिंह डूडी ने बताया कि राज्य सरकार ने 20 अप्रैल 2022 को पेंशन को लेकर आदेश निकाला।

जिसमें बताया गया कि कर्मचारियों को 12% ब्याज के साथ एक मुश्त राशि जमा करानी होगी। तभी उन्हें पेंशन का लाभ मिल सकेगा। इसी आदेश के विरोध में आज शिक्षकों को सड़कों पर उतरना पड़ा है । उन्होंने कहा कि जब तक इस आदेश को निरस्त नहीं किया जाता तब तक उनका विरोध लगातार जारी रहेगा।

मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के कर्मचारी भरत व्यास ने बताया कि राज्य सरकार की दूरी नीति के कारण शिक्षा देने वाले शिक्षकों को धरना प्रदर्शन करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि इसका जिम्मेदार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत स्वयं है। उन्होंने कहा कि अगर जल्दी यह आदेश निरस्त नहीं किया जाएगा तो कर्मचारियों द्वारा कार्य का बहिष्कार कर उग्र आंदोलन किया जाएगा।