May 20, 2024

UDAIPUR NEWS CHANNEL

Udaipur News की ताज़ा खबरे हिन्दी में | ब्रेकिंग और लेटेस्ट न्यूज़

बेरोजगार कला शिक्षकों ने हारमोनियम और ढोलक के साथ किया अनूठा प्रदर्शन

1 min read

रिपोर्ट – लखन शर्मा

उदयपुर जिले के कला शिक्षको ने स्कूलों में भर्ती करने की मांग को लेकर चेतक चौराहें से एसआईआरटी तक हारमोनियम और ढोलक के साथ अनूठा प्रदर्शन किया।।

कला शिक्षक सत्यवीर सिंह भास्कर ने बताया कि पिछले लंबे समय से कला शिक्षकों की भर्ती नहीं हुई है। ऐसे में सरकार से कई बार मांग करने के बाद भी सरकार ने हमारी मांग पर ध्यान नहीं दिया ।

इसी को लेकर आज विरोध स्वरूप बेरोजगार कला शिक्षक यह अनूठा प्रदर्शन कर रहे हैं। इस प्रदर्शन में राज्य भर से शिक्षक सम्मिलित हुए हैं‌। जो हाथों में तबला और हारमोनियम लिए रैली के रूप में चेटक सर्कल से राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण केंद्र सहेलियों की बाड़ी तक पहुंचे।

साथ ही संभागीय आयुक्त को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा ‌। कला शिक्षकों का कहना है कि कला एक ऐसा विषय है जो हर व्यक्ति को क्रिएटिव पर आता है।

इसके साथ ही विद्यार्थियों में मौलिकता, नैतिकता कायम रखने में भी मददगार साबित होता है। अगर बच्चे कला में रूचि दिखाएं तो उनके लिए भी रोजगार की अपार संभावनाएं खुल सकती है। लेकिन यहां कला शिक्षक ही बेरोजगार होकर बैठे है। ऐसे में यही मांग है कि सरकार जल्द से जल्द भर्ती करें ‌।