April 20, 2024

UDAIPUR NEWS CHANNEL

Udaipur News की ताज़ा खबरे हिन्दी में | ब्रेकिंग और लेटेस्ट न्यूज़

सींखचों में उदयपुर का सबसे बड़ा नटवरलाल

1 min read

नेताजी के आशीर्वाद से कईयों को लुटता गया हुकूम सिंह, गिरफ्तारी के बाद से खुल रही है परतें

उदयपुर की हाथीपोल थाना पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल कर एक ऐसे शातिर को गिरफ्तार किया है, जिस पर आज तक एक बड़े नेता जी का वृहदहस्त था।

उन्हीं नेताजी का दम पर इस नटवरलाल ने अपनी पत्नी को पंचायत समिति सदस्य भी बना दिया और उसी दम से दर्जनों लोगों के करोड़ों रूपए हड़प लिए है। इस बार बेडवास में करोड़ों रुपए में बेशकीमती कृषि भूमि को बेचने का मामला सामने आया है। जीहां इस खेल का मुख्य सरगना हुकुम सिंह है जो जिले के कुराबड़ थाना इलाके के जुड़ में रहता है और अभी केंद्रीय कारागृह में पंहुच गया है।

महा ठग हुकूम सिंह के पकड़ में आने से कई लोगों ने राहत की सांस ली है क्यूंकि हुकुम सिंह पर इलाके की सत्तारूढ़ पार्टी का वृहदहस्त है और इसी वजह से आज तक हुकुम ंिसंह पुत्र दीपसिंह पुलिस पकड़ से दूर रहा है। जिले के कई थाना इलाकों में इस नटवर लाल पर धोखाधड़ी के मुकदमे भी दर्ज है। मूल व्यक्ति की जगह फर्जी व्यक्ति को खड़ाकर रजिस्ट्री कराने और भूमि को अपने नाम कराने का मामला सामने आया है।

इसे लेकर हाथीपोल पुलिस ने पांच आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया। भटेवर निवासी झमकलाल पुत्र उदयलाल लौहार ने बताया कि न्यायालय इस्तगासे के आधार पर मामला दर्ज कराया है। भोइयों की पंचोली के राजस्व ग्राम बेडवास में झमकलाल की जमीन है और हुकूम सिंह ने फर्जी झमकलाल खड़ा कर जमीन की रजिस्ट्री करवा दी। हुकूम सिंह ने फर्जी आधार कार्ड भी बनाया है और पचास लाख से ज्यादा हड़प लिए।

न्यायालय के आदेश पर हाथीपोल थाना पुलिस ने मास्टरमाइंड हुकम सिंह पिता दीप सिंह निवासी एम वी नगर उदयपुर हाल कुराबड जुड़, फर्जी विक्रेता भंवर दास पिता रतन दास वैष्णव जुड़ को गिरफ्तार किया और पांच दिन की रिमाण्ड अवधि पूरी होने के बाद न्यायालय में पेश किया गया, जहां से दोनो को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया। वहीं इस मामले में गवााह सरोज तंवर पत्नी दिनेश तंवर निवासी भील बस्ती उदयपुर, खरीददार उमेश भारद्वाज पिता अशोक चंद शर्मा निवासी न्यू विनायक नगर केशव नगर उदयपुर एवं स्टाम्प वेंडर की गिरफ्तारी होना बाकी है।

वल्लभनगर विधानसभा क्षेत्र के बड़े नेता जी की कृपा दृष्टि से हुकूम सिंह ने कईयों को लूटा है। उदयपुर जिले के कई थाना इलाकों में हुकूम सिंह के खिलाफ मामले दर्ज है और गिरफ्तारी के बाद कई पीड़ित थाने में पंहुचकर अपनी शिकायत फिर से दर्ज करवा रहे है। करोड़ों की जमीन के खेल में हुकूम सिंह नहीं सिर्फ कागजात फर्जी बनवाता है बल्कि नकली खातेदारों को खड़ाकर धोखाधड़ी करता है।

अभी तक डेढ़ दर्जन से ज्यादा लोग इस शातिर की गिरफ्तारी के बाद विभिन्न माध्यमों से शिकायत दर्ज कराने पंहुच रहे है। नटवरलाल हुकूम सिंह कई अपराधिक गतिविधियों में लिप्त रहा है, जिसके कई उदाहरण थानों में पड़ी शिकायतों में मिल ही जाएंगे। धोखाधड़ी मामले में पहली बार गिरफ्तारी होने के बाद माना जा रहा हैकि दूसरे मामलो मंे भी अब इस शातिर पर कार्रवाई शुरू हो जाएगी।

क्यूंकि डरा धमकाकर लूट खसौट करना इस बदमाश की फितरत में रहा है। माना तो यह भी जा रहा हैकि अगर अब नेताजी इसके साथ रहे तो उनकी नैया भी डूब ही जाएगी। सूत्र बताते है कि गिरफ्तारी के बाद कई रसूखदारों ने आरोपी की पैरवी करते हुए पुलिस पर दबाव भी बनाया ताकी रिमाण्ड अवधि के दौरान कड़ी पूछताछ न हो। खैर अब आरोेपी न्यायिक अभिरक्षा में है और पीड़ित झमकलाल ने कहीं न कहीं राहत की सांस ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *