April 18, 2024

UDAIPUR NEWS CHANNEL

Udaipur News की ताज़ा खबरे हिन्दी में | ब्रेकिंग और लेटेस्ट न्यूज़

हिन्दुस्तान जिंक द्वारा जावर में सीएसआर के तहत् होगें जीर्णाेद्धार और निर्माण कार्य

1 min read

हिन्दुस्तान जिंक अपने संचालन क्षेत्र के आसपास सामाजिक उत्तरदायित्व के कार्य प्रभावी रूप से करता रहा है। इसी क्रम में जावर क्षेत्र में विभिन्न विकास कार्यो की आधारशीला जिला कलक्टर ताराचंद मीणा ने रखी। इस अवसर पर मीणा ने हिन्दुस्तान जिंक द्वारा क्षेत्र में कराए जा रहे विकास कार्यो की सराहना की।

उन्होंने विद्यार्थियों से आव्हान किया कि वे दृढ़ संकल्प और इच्छा शक्ति से स्वयं के भविष्य को उज्जवल बनाएं।
हिन्दुस्तान जिंक के हेड कार्पारेट अफेयर्स वी जयरमन, हेड सीएसआर अनुपम निधि एवं जावर के आईबीयू सीईओ राम मुरारी, मजदूर संघ के लालूराम मीणा की उपस्थिति में आयोजित कार्यक्रम में विकास कार्यो का विधिवत निर्माण का शुभारंभ हुआ। इस दौरान जावर सरपंच एवं विद्यालय स्टाफ उपस्थित था।

इन बहुप्रतिक्षित विकास कार्याे से विद्यार्थियों को शिक्षा हेतु सुविधा, समुदाय हेतु सड़क एवं युवाओं को जावर जैसे सुदूर क्षेत्र में पुस्तकालय की सौगात मिलेगी।
टीडी क्षेत्र में सीनियर सेकण्डरी स्कूल में हिन्दुस्तान जिंक द्वारा सीएसआर के तहत् विद्यालय में चित्रकारी, विविध मरम्म्त एवं नवीनीकरण एवं रूफ वाट प्रूफिंग का कार्य होगा जिससे 550 से अधिक छात्र लाभान्वित होगें।

जावर के राजकीय सीनियर सेकण्डरी स्कूल में मरम्मत एवं नवीनीकरण, छत का जल प्रूफिंग कार्य, बालक एवं बालिकाओं के लिए शौचालय निर्माण होगा जिससे 464 विद्यार्थी लाभान्वित होगें। शिक्षा को बढ़ावा देने और युवाओं में पुस्तकालय और उच्च शिक्षा के प्रति जागरूकता उद्धेश्य से ग्राम पंचायत नेवतलाई सामुदायिक पुस्तकालय की स्थापना से प्रति वर्ष 300 से अधिक युवा लाभान्वित होगें। जावर पंचायत में लगभग 1 किलोमीटर सीसी रोड से 150 से अधिक परिवारों को मार्ग के सुगम होने से लाभ मिलेगा।