April 14, 2024

UDAIPUR NEWS CHANNEL

Udaipur News की ताज़ा खबरे हिन्दी में | ब्रेकिंग और लेटेस्ट न्यूज़

भींडर में हिंदू नव वर्ष पर होगी राम कथा , भूमि पूजन और पोस्टर हुआ विमोचन

1 min read

रिपोर्ट- अशोक श्रीमाली

उदयपुर जिले के भिंडर में हिंदू नव वर्ष के स्वागत कार्यक्रम को भव्यता देते हुए सोमवार सायं को श्री राम कथा स्थल पर भूमि पूजन व कार्यक्रम को लेकर पोस्टर विमोचन किया गया । श्री राम कथा स्थल कृषि मंडी रेलवे स्टेशन के पास संत नारायण गिरी महाराज, जिला संघ चालक भारत सिंह झाला की मौजूदगी में नववर्ष स्वागत समिति के सदस्यों ने भूमि पूजन किया। कार्यक्रम को लेकर हिंदू नव वर्ष स्वागत समिति ने पोस्टर और बैनर का विमोचन किया गया ।

साथ ही जानकारी देते हुए बताया कि कार्यक्रम की शुरुआत 22 मार्च को सुबह नगर के प्रमुख चौराहों पर मिश्री वितरण होगी । शाम को 5 बजे से सूरजपोल कैलाश धर्मशाला से विशाल वाहन रैली निकलेगी जो नगर के प्रमुख मार्गो से गुजरती हुई रेलवे स्टेशन कृषि मंडी में जाएगी।

23 मार्च को विशाल शोभायात्रा निकलेगी उसमें 5100 से अधिक महिलाएं कलश लेकर चलेगी तथा साधु-संतों की टोली, मंडली क्रांतिकारी, महापुरुषों व देवताओं की संजीव झांकिया ,अखाड़ा आतिशबाजी, घोड़े, हाथी ,ऊंट शोभायात्रा में आकर्षण का केंद्र रहेंगे। शोभायात्रा में हर गांव से एक झांकी आकर्षण का केंद्र रहेगी । शोभा यात्रा नगर के मुख्य मार्गो से गुजरती हुई कृषि उपज मंडी में सभा के रूप में तब्दील हो जाएगी इसमें मुख्य वक्ता सरस्वती दीदी का उद्बोधन कार्यक्रम रहेगा। 24 मार्च से 30 मार्च तक दोहपर 1 से 4 बजे तक कथा का वाचन होगा । कथा के अंतिम दिन महायज्ञ का कार्यक्रम रहेगा।