April 20, 2024

UDAIPUR NEWS CHANNEL

Udaipur News की ताज़ा खबरे हिन्दी में | ब्रेकिंग और लेटेस्ट न्यूज़

राजीव गांधी ग्रामीण और शहरी ओलम्पिक 2023 चरम पर, प्रतिभाखोज का सबसे बड़ा मेला गांधी ग्राउण्ड में

1 min read

रिपोर्ट – मनीषा राठौड़

खेलेगा राजस्थान तो जीतेगा राजस्थान, फीट राजस्थान, हिट राजस्थान की तर्ज पर प्रदेश में चल रही राजीव गांधी ग्रामीण और शहरी ओलम्पिक 2023 अपने पूरे चरम पर है। प्रतिभागियों का उत्साह देखते ही बन रहा है। सौ मीटर दौड़ से लेकर चार सौ मीटर दौड़ में राज्य भर के धावक अपना लोहा मनवा रहे हैं, वही बॉस्केट बॉल, कबड्ड़ी, वॉलीबॉल क्रिकेट आदि का उत्साह भी काफी देखा जा रहा है।

]मंगलवार को उदयपुर के गांधी ग्राउण्ड पर आयोजित प्रतियोगिताओं में उदयपुर न्यूज के संपादक मनु राव ने बतौर विशिष्ठ अतिथि शिरकत की। खेल अधिकारी सुनिता भण्डारी सहित आयोजकों ने उनका उपरणा ओढ़ाकर स्वागत किया। इसी कड़ी में इंटक नेता हरिश शर्मा, कांग्रेस से जुड़े सत्यनारायण टांक, अरमान जैन, उदयपुर न्यूज के मयूर जोशी भी बतौर अतिथि मौजुद थे।

वहीं सभी अतिथियों ने बॉस्केट बॉल के खिलाड़ियों से परिचय लिया और उन्हें बधाईयां देते हुए मंगलवार के खेल की शुरूआत करवाई। इसके साथ ही कबड्ड़ी के खिलाडियों का भी परिचय लेते हुए हौंसला अफजाई की और टॉस कराकर खेल की शुरूआत की, वहीं ओपचारिक तौर पर कबड्डी खेलकर सभी का उत्साह वर्धन किया।

इस अवसर पर उदयपुर न्यूज के संपादक मनु राव ने कहा कि जीवन में खेल का महत्वपूर्ण योगदान है जो स्वस्थ्य है वह किसी भी मंजिल को पा सकता है। इन खेलों से मेवाड़ की कई ऐसी प्रतिभाओं को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा जो आज तक किन्हीं कारणों से आगे नही बढ़ पाई।

इस दौरान जिला क्रिड़ा परिषद के उपाध्यक्ष रोहित पालीवाल, रेजीडेंसी स्कूल की प्रिंसीपल रंजना मिश्रा, ओम यादव, इंद्रा करतला,रोजी बग्गा, रणवीर सिंह राणावत आदि मौजुद रहे।