May 19, 2024

UDAIPUR NEWS CHANNEL

Udaipur News की ताज़ा खबरे हिन्दी में | ब्रेकिंग और लेटेस्ट न्यूज़

विजयी पदाधिकारियो का समाजजनों की तरफ से स्वगत सत्कार किया गया ।

1 min read

नाथद्वारा। 24 श्रेणी पालीवाल समाज सेवा समिति के त्रैवार्षिक चुनाव जनावद में सम्पन्न हुए। चुनाव में झालो की मन्दार निवासी मांगीलाल पालीवाल ने अपने एकमात्र प्रतिद्वंदी खमनोर निवासी भगवतीलाल कटारा को 167 मतों से पराजित किया। पालीवाल को 189 मत मिले वही कटारा को 22 वोट प्राप्त हुए। कुल 230 मतदाताओं में से 214 ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।
चुनाव अधिकारी देवीलाल पालीवाल ने बताया कि 24 श्रेणी पालीवाल समाज के त्रैवार्षिक चुनाव जनावद गांव में करवाए गए। चुनाव में समाज के 52 गांवों के प्रतिनिधियों ने मताधिकार का उपयोग कर अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और कार्यकरिणी के 6 सदस्यों का चुनाव किया। चुनाव में सेवासमिति के महामंत्री, कोषाध्यक्ष और संगठन मंत्री के पद पर केवल एक एक ही आवेदन मिलने पर तीनो पद के उम्मीदवारों का निर्विरोध चयन हो गया। इसमें महामंत्री पद पर सालोर निवासी सत्यनारायण पालीवाल, कोषाध्यक्ष पद पर जनावद निवासी नारायण पालीवाल और संगठन मंत्री पद पर नाथद्वारा निवासी शशिकांत महाकाली चुने गए है।
चुनाव अधिकारी पालीवाल ने कहा कि अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद पर दो दो उम्मीदवार तथा सदस्य पद के 6 पद के लिए 9 उम्मीदवारों के मैदान में होने से इन तीनो पद के लिए मतदान करवाया गया। परिणाम में मांगीलाल पालीवाल 189 वोट लेकर अध्यक्ष बने। वे सेवा समिति के पांचवी बार अध्यक्ष बने है।
उपाध्यक्ष पद पर खमनोर के भवानीशंकर जोशी विजयी रहे, उन्हें 139 वोट मिले। जोशी ने उखलिया का खेडा निवासी ऊँकारलाल पालीवाल को 70 मत से पराजित किया। पालीवाल को 69 वोट मिले। कार्यकारिणी के 6 सदस्यों में भेसकमेड निवासी बंसीलाल पालीवाल को 173, केलवा निवासी राजकुमार पालीवाल को 165, मोरवड निवासी भगवतीलाल पालीवाल 160, चारभुजा के मोहनलाल पालीवाल को 150, केलवा के भवरलाल पालीवाल को 142 और खमनोर के सत्यनारायण पालीवाल को 126 वोट मिले। ये सभी कार्यकारिणी में सदस्य के तौर पर निर्वाचित हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *