April 21, 2024

UDAIPUR NEWS CHANNEL

Udaipur News की ताज़ा खबरे हिन्दी में | ब्रेकिंग और लेटेस्ट न्यूज़

ईएसआई हॉस्पिटल की ठेका कंपनी के विरोध में उतरे कर्मचारी, अधूरे वेतन को लेकर किया प्रदर्शन

1 min read

रिपोर्ट – लखन शर्मा

उदयपुर के चित्रकूट नगर में स्थित ईएसआई हॉस्पिटल ठेके पर काम कर रहे नर्सिंग स्टाफ और पैरा मेडिकल स्टाफ को समय से पूर्व हटाने के बाद कर्मचारियों ने हड़ताल शुरू कर दी। जानकारी के अनुसार लक्ष्मी सिक्योरिटी प्राइवेट लिमिटेड गुजरात और ईएसआई हॉस्पिटल के बीच 2022 अगस्त में एग्रीमेंट हुआ था।

जिसके बाद करीब 30 नर्सिंग स्टाफ और पैरामेडिकल की भर्ती की गई। एग्रीमेंट के अनुसार प्रत्येक कर्मचारी को 48000 रुपये का भुगतान करना था। लेकिन लक्ष्मी सिक्युरिटी ने कर्मचारियों को सिर्फ 20000 रुपये का नकद भुगतान किया। कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि अभी एग्रीमेंट खत्म होने में एक महीना शेष है ।

इसके बावजूद भी लक्ष्मी सिक्योरिटी ने कर्मचारियों को निकाल दिया है। और तीन महीने का भुगतान भी बाकी है। उन्होंने बताया कि कंपनी ने सभी कर्मचारियों के महाराष्ट्र में फर्जी बैंक खाते खुलवाए और इनके खाते से राशि को निकाला जा रहा है। हालांकि इसको लेकर ईएसआई हॉस्पिटल के कर्मचारियों ने श्रम विभाग को भी लिखित में शिकायत की थी। लेकिन कोई कार्यवाही नही हुई।

महिला नर्सिंग स्टाफ ने आरोप लगाया कि हॉस्पिटल के उपनिदेशक भागचंद मीणा अपने चहेतों को उनके डिपार्टमेंट में लगा देते है। जब इसको लेकर ईएसआई हॉस्पिटल के उपनिदेशक भागचंद मीणा से बात की तो उन्होंने हॉस्पिटल के निदेशक मनोज कुमार से इस मामले की जानकारी लेने की बात कही।वही निदेशक ने मीटिंग में होने का हवाला देते हुए बात करने से मना कर दिया।