September 8, 2024

UDAIPUR NEWS CHANNEL

Udaipur News की ताज़ा खबरे हिन्दी में | ब्रेकिंग और लेटेस्ट न्यूज़

अर्थ के डा अरविंदर सिंह को लंदन ऑक्सफ़ोर्ड युनिवर्सिटी तथा ब्रिटिश पार्लियामेंट से आमंत्रण

1 min read

अर्थ के सीईओ डा अरविंदर सिंह को लंदन की प्रतिष्ठित ऑक्सफ़ोर्ड युनिवर्सिटी तथा ब्रिटिश पार्लियामेंट से जुलाई माह में आयोजन हेतु आमंत्रण प्राप्त हुआ है। डा सिंह को यह आमंत्रण तथा सम्मान अर्थ ग्रुप के मेडिकल तथा शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए दिया जा रहा है।

डा अरविंदर को पिछले वर्ष भी ब्रिटिश पार्लियामेंट अवार्ड तथा सिंगापुर में एशियन बिज़नेस कॉन्क्लेव में भी उनके डबल वर्ल्ड रिकॉर्ड तथा ग्लोबल मास्टर माइंड अवार्ड से भी सम्मानित किया गया था। डा सिंह ने लंदन में दो इंटरनेशनल मेडिकल बोर्ड की स्थापना की है. भारत में वह शीघ्र ही मेडिप्रेनुएर हेल्थकेयर के अंतर्गत मेडिकल शिक्षा के क्षेत्र में कार्य करेंगे। विदित हो कि डा सिंह ने सर्वाधिक डिग्रीज का प्रथम वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था जिसके लिए पूर्व गवर्नर तथा फर्स्ट लेडी आईपीएस किरण बेदी ने सम्मानित किया था।

80 प्रतिशत दिव्यांगता के साथ बाइक पर लद्दाख खारदुंगला पार करके दूसरा वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया था. इसके लिए लद्दाख के गवर्नर द्वारा इनको सम्मानित किया गया था। इंटरनेशनल स्पीकर के तौर पर दो बार टेडएक्स प्लेटफार्म पर आने वाले पहले राजस्थानी पोस्टग्रेजुएट मेडिकल डॉक्टर है। डा सिंह ने बताया कि वह उदयपुर वासियो का आभार प्रकट करते है जिन्होंने अर्थ पर हमेशा विश्वास प्रकट किया और वह गौरवान्वित महसूस करते है कि राष्ट्रीय तथा अंतराष्ट्रीय मंच पर उदयपुर शहर का नाम पहुंचाने का अवसर मिला।