July 16, 2024

UDAIPUR NEWS CHANNEL

Udaipur News की ताज़ा खबरे हिन्दी में | ब्रेकिंग और लेटेस्ट न्यूज़

निर्देशक Abhijet raajput कहते हैं, ”हमारी युवा पीढ़ी सोशल मीडिया की वजह से अपने घरों में कैद हो रही है.

1 min read

फैशन फोटोग्राफर से म्यूजिक वीडियो बने निर्देशक अभिजीत आने  वाली वेबसीरीज ‘लवर्स’ की तैयारी कर रहे हैं,  साल 2022 के अंत तक शुरू होगी शूटिंग |  अभिजीत राजपूत कहते हैं कि लोग मुझे फिल्मो का निर्देशन करने के लिए एप्रोच करते है लेकिन मैं उन्हें मना कर देता हुँ क्योंकि मेरा मानना है कि मुझे एक निर्देशक के रूप में अपने आपको और अधिक पॉलिश करने की जरूरत है।

आज की पीढ़ी के बारे में बात करते हुए निर्देशक अभिजीत कहते हैं, “हमारी युवा पीढ़ी सोशल मीडिया की वजह से अपने घर पर फंस रही है। वे बहुत अधीर हो गए हैं। अगर उन्हें एक कलाकार बनना है तो उन्हें अपने घर से बाहर कदम रखना होगा, चीजों को देखना होगा, आसपास की चीजों को देखना होगा, जितना हो सके एक्स्प्लोर करें।” उन्होंने यह भी जोड़ा कि कृपया अपने सपनों को समय दें, हार न मानें।

director Abhijet raajput
director Abhijet raajput

म्यूजिक इंडस्ट्री से होने के नाते अभिजीत का लक्ष्य भूमिगत कलाकारों को मौका देना और उन्हें अपने संगीत लेबल के तहत लॉन्च करना है। चूंकि बड़े बैनरों के लिए भी जोखिम उठाना और भूमिगत या नौसिखिया कलाकारों को मौका देना मुश्किल हो गया है। इन दिनों हमारे पास बहुत सारे कलाकार हैं और उनके पास जितनी प्रतिभा है वह अविश्वसनीय है। बड़े बैनर अब अपने बैनर के लिए परिष्कृत कलाकार चाहते हैं।

अभिजीत नए लोगों को मौका देने के सिद्धांत का भी पालन करता है, चाहे वह मेकअप आर्टिस्ट, स्टाइलिस्ट या फोटोग्राफर हो। हर नए प्रोजेक्ट में एक नई टीम होती है जो प्रोजेक्ट को एक ताजगी देती है।

director Abhijet raajput
director Abhijet raajput

अभिजीत ने पंजाबी गायक टी-जे (तरनजीत सिंह) अभिनीत कुर्बान (2015) के साथ एक संगीत वीडियो निर्देशक के रूप में अपनी शुरुआत की, जो टाइम्स म्यूजिक लेबल पर रिलीज़ हुई थी। अभिजीत ने साझा किया “कुर्बान देखने के बाद, लोक गायक सारथी के ने मुझे फोन किया और उनके लिए एक संगीत वीडियो निर्देशित करने के लिए कहा। मैं इसे अच्छी तरह से करने में कामयाब रहा और लोक गायक को एक आधुनिक गायक में बदल दिया। तब से मैंने 50 से अधिक संगीत वीडियो किए हैं और पिछले 7-8 वर्षों में रेमंड, सब्यसाची, अनीता डोंगरे, पीएनजी ज्वैलरी और कई अन्य फैशन ब्रांडों के लिए 10+ डिजिटल – कॉर्पोरेट ऐड फिल्मो के डायरेक्शन किये है |

director Abhijet raajput
director Abhijet raajput

अभिजीत ने अंतर्राष्ट्रीय ट्रैक “वेटिंग बाय टू निंजा” का भी निर्देशन किया है, जिसे विशेष रूप से एक अंग्रेजी मनोरंजन संगीत चैनल VH1 द्वारा चलाया गया था। अब, अभिजीत एक म्यूजिक वीडियो स्पेनिश आर्टिस्ट के साथ शूट करने की योजना बना रहे हैं, बाकी सारी टीम इंडियन होगी |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *