April 18, 2024

UDAIPUR NEWS CHANNEL

Udaipur News की ताज़ा खबरे हिन्दी में | ब्रेकिंग और लेटेस्ट न्यूज़

सरदार पटेल बोर्ड की गठन की मांग को लेकर डाँगी समाज ने जिला कलेक्ट्री के बाहर किया प्रदर्शन

1 min read

रिपोर्ट – लखन शर्मा

राजस्थान में डांगी पटेल पाटीदार समाज द्वारा की जा रही सरदार पटेल बोर्ड बनाने की मांग ने समाज में तेजी पकड़ ली है। विभिन्न जनप्रतिनिधियों और मंत्रियों द्वारा मुख्यमंत्री को पत्र लिखने और समाज के लोगों द्वारा हजारों ट्वीट करने के बाद अब प्रदेश भर में जिला मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर सरदार पटेल बोर्ड बनाने की मांग की है।

उदयपुर जिला मुख्यालय पर भी डांगी पटेल पाटीदार समाज ने कलेक्ट्री के बाहर प्रदर्शन कर कलेक्टर को मुख्य मंत्री के नाम ज्ञापन सौप कर जल्द सरदार पटेल बोर्ड बनाने की मांग की है ।

समाज के उदय लाल डांगी ने कहा की डांगी समाज के अधिकतर लोग कृषि पर निर्भर है और आज की इस आधुनिकता के कारण कृषि क्षेत्र में भी काफी पिछड़ गए है। और सरदार पटेल बोर्ड के बनने से हर व्यक्ति को इसका लाभ होगा। साथ ही कृषि के साथ-साथ शिक्षा और अन्य कार्यों में भी समाज को लाभ मिलेगा । इस दौरान समाज ने नए जिला कलेक्टर अरविंद पोसवाल का साफा पहना कर स्वागत किया।

इस दौरान राजस्थान डांगी पटेल सेवक संस्थान के अध्यक्ष गोपाल पटेल, आरएलपी के उदयलाल डांगी, डांगी जागृति संस्थान के अध्यक्ष पंकज पटेल ,गेहरी लाल डांगी ,मोहन लाल डांगी, दिनेश पटेल,चुन्नीलाल डांगी, हीरालाल पटेल , विष्णु पटेल , पूर्व सरपंच रमेश पटेल, तुलसीराम डांगी, मणि बेन पटेल सहित बड़ी संख्या में समाज के पदाधिकारी मौजूद रहे।