May 19, 2024

UDAIPUR NEWS CHANNEL

Udaipur News की ताज़ा खबरे हिन्दी में | ब्रेकिंग और लेटेस्ट न्यूज़

मेवाड़ के मेजर यशोवर्धन सिंह भाटी को मिला सेना मेडल 2021

1 min read

घाटी में 29 RR में सेवा प्रदान करते हुए दिसंबर 2020 में जैश- ए – मोहम्मद के दो आतंकवादियों को ढेर किया

अपनी जान की परवाह किए बिना चुनौतीपूर्ण हाल तो में देश की रक्षा करने के लिए उदयपुर के मेजर यशोवर्धन सिंह भाटी को भारतीय सेना मेडल (वीरता) पुरस्कार से नवाजा गया है। 29 राष्ट्रीय राइफल (RR) में तैनात मेजर भाटी व उनकी टीम ने बारामुला जिले में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकियों को घेर लिया था। आतंकवादियों ने उनके दस्ते पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाई और घेराबंदी तोड़कर भागने का प्रयास किया। इसकी जवाबी कार्यवाही में उन्होंने शौर्य व दक्षता से दोनों आतंकवादियों को मार गिराया। पूर्व में भी मेजर भाटी ने एक आतंकवादी को जिंदा पकड़ कर बारामुला पुलिस को सुपुर्द किया था। 29 (RR) के द्वारा किए गए चार प्रमुख Operations में जो कुल 10 आतंकवादी मारे गए, उनमें भी मेजर भाटी व उनकी टीम का प्रमुख योगदान रहा।
उनकी इस निडरता, बहादुरी व दक्षता पर 26 जनवरी 2021 को Northern army Commander द्वारा Commendation Badge भी प्रदान किया गया।
मूलत गांव ऊंचा के मेजर भाटी ने 2010 में भारतीय थल सेना में प्रशिक्षण प्राप्त कर ग्रेनेडियर रेजीमेंट में लेफ्टिनेंट पद पर कमीशन लिया था। उनके पिता श्री सुभाष चंद्र सिंह भाटी ने भी सेना में अपनी सेवा प्रदान की हुई है और वे पशुपालन विभाग में रिटायर्ड हैं।
मेजर भाटी की इस उपलब्धि पर उनके सभी परिवारजन मित्रगणों तथा पैतृक गांव ऊंचा में खुशी की लहर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *