May 24, 2024

UDAIPUR NEWS CHANNEL

Udaipur News की ताज़ा खबरे हिन्दी में | ब्रेकिंग और लेटेस्ट न्यूज़

बोहरा समाज आया मदद के लिए आगे !

1 min read

बोहरा समाज आया मदद के लिए आगे, रक्तदान, खाने और राशन के पैकेट्स का किया वितरण

उदयपुर 10 अप्रैल 2020 । सुधारवादी बोहरा समुदाय से सम्बंधित दाऊदी बोहरा जमात, बोहरा यूथ और बोहरा यूथ मेडिकल रिलीफ सोसायटी के सयुंक्त तत्वावधान में समाज के लोग, वैश्विक महामारी का रूप धारण कर चुके कोरोना के कारण लॉकडाउन के तहत ब्लड बैंक में ब्लड की कमी के मद्देनज़र रक्तदान किया वहीँ घरो में रह रहे निर्धन परिवारों के बीच खाने के पैकेट्स और राशन सामग्री नियमित रूप से वितरित की जा रही है।

ब्लड बैंक में जा कर किया रक्तदान

बोहरा युथ मेडिकल रिलीफ सोसायटी ने ब्लड बैंक में कमी के मद्देनज़र महाराणा भूपाल चिकत्सालय के ब्लड बैंक इंचार्ज डॉ संजय प्रकाश की अपील के मद्देनज़र आज बोहरा यूथ मेडिकल रिलीफ सोसायटी के बैनर तले  समाज के 16 लोगो ने एमबी अस्पताल के ब्लड बैंक में जाकर रक्तदान किया।  

रोज़ाना बाँट रहे है 450 खाने के पैकेट्स

दाऊदी बोहरा जमात के सचिव ज़ाकिर हुसैन पंसारी ने बताया की लॉकडाउन के तहत घरो में रह रहे निर्धन परिवारों के बीच रोज़ाना लगभग 450 से 475  खाने के पैकेट्स वितरित किये जा रहे है। यह खाने के पैकेट्स बोहरवाड़ी स्थित जमातखाने में स्वच्छ वातावरण और हाइजीन कंडीशन में तैयार किये जाते है।

बोहरा युथ मेडिकल रिलीफ सोसायटी के सचिव सरफ़राज़ राजनगर वाला की देखरेख में खाने के पैकेट्स तैयार कर एम्बुलेंस और समाज के अन्य युवा इन्हे बोहरवाड़ी, कारवाड़ी, खटीकवाड़ा, खांजीपीर, सवीना, चमनपुरा, मुल्ला तलाई, अम्बामाता, सिलावटवाडी, नीमच खेड़ा, बेदला, जाटवाडी, आकाशवाणी कॉलोनी, मानव सेवा समिति, प्रतापनगर, एकलिंगपुरा, गोवर्धन विलास और औद्योगिक क्षेत्र की कच्ची बस्ती में वितरित किये जाते है।

प्रत्येक दिन लगभग 50 राशन किट भी किये जा रहे है वितरित

बोहरा युथ के सचिव अनीस मियांजी ने बताया की पांच दिन से गरीब परिवारो के लिए प्रत्येक दिन लगभग 10 किलो का राशन किट भी वितरित किया जाता है जिसमे आटा, दाल, चावल, तेल, बेसन, शक़्कर और मसाला सम्मिलित है। यह राशन किट नीमच खेड़ा, एकलिंगपुरा, औद्योगिक क्षेत्र की कच्ची बस्ती में वितरित किया गया।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *