July 16, 2024

UDAIPUR NEWS CHANNEL

Udaipur News की ताज़ा खबरे हिन्दी में | ब्रेकिंग और लेटेस्ट न्यूज़

विभिन्न मांगो को लेकर भूख हड़ताल बैठे आर्ट्स कॉलेज के छात्रों के संघर्ष की हुई जीत

1 min read

रिपोर्ट – मयूर जोशी

मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय प्रशासन के बाहर छात्रों की विभिन्न मांगो को लेकर आर्ट्स कॉलेज के अध्यक्ष देवेंद्र सिंह राठौड़ और समीर मेघवाल कई दिनों से भूख हड़ताल पर बैठे थे।

छात्रों की मांगो को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन ने शनिवार को आकस्मिक अकादमिक परिषद की बैठक बुलाई और सभी छह मुद्दों पर चर्चा करते हुए हड़ताल पर बैठे छात्र नेताओं के प्रतिनिधियो से चर्चा कर मांगों पर सहमति प्रदान कर दी गई है।

इस संबंध में मीटिंग में लिए गए निर्णय की एक प्रति भी हड़ताल कर रहे छात्रों को दी गई है। जिसमें परीक्षा एवं प्रवेश फॉर्म की हार्ड कॉपी पर पूर्णत रोक लगा दी गई है, विश्वविद्यालय में बाहरी छात्रों के प्रवेश पर रोक लगाते हुए एक नीतिगत निर्णय किया गया है।

विश्वविद्यालय की विभिन्न समस्याओं के लिए कला महाविद्यालय में एक विद्यार्थी सेवा केंद्र की स्थापना की गई जिसके समन्वयक डॉ नवीन नंदवाना होंगे और एक कर्मचारी विश्वविद्यालय की तरफ से वहां पर बैठेंगे। ई-रिक्शा का पुनः संचालन प्रारंभ कर दिया गया है।

सभी संकायों के परीक्षा की समय सारणी प्रवेश प्रक्रिया के खत्म होने के पश्चात जारी कर दी जाएगी। कला महाविद्यालय को पूर्ण वाईफाई जोन बनाया जाएगा।
इस प्रकार देवेंद्र सिंह राठौड़ और समीर मेघवाल के द्वारा गुरुवार से की जा रही भूख हड़ताल से इन सभी मांगों पर सहमति बन गई है। विश्वविद्यालय के छात्रों में हर्ष है इस भूख हड़ताल को कई पूर्व अध्यक्षों का भी समर्थन था।