May 20, 2024

UDAIPUR NEWS CHANNEL

Udaipur News की ताज़ा खबरे हिन्दी में | ब्रेकिंग और लेटेस्ट न्यूज़

प्रो. गौरव वल्लभ ने लगाई सेंध, भाजपा के पूर्व पार्षद के साथ ही तीन निर्दलीय प्रत्याशियों ने कांग्रेस को दिया समर्थन

1 min read

उदयपुर शहर विधानसभा सीट पर चुनावी बिसात बिछ चुकी है. राजनीतिक सरगर्मी तेज होने के साथ ही कांग्रेस प्रत्याशी प्रोफेसर गौरव वल्लभ के समर्थन में तीन निर्दलीय प्रत्याशियों ने अपना नामांकन वापस ले लिया. जिसमें युवा नेता मदन पंडित, गुणवंती जोशी व मो. वाहिद शामिल हैं. इसके अलावा प्रोफेसर गौरव वल्लभ ने गुरुवार को भाजपा में एक बड़ी सेंध लगाई. भाजपा के पूर्व पार्षद मो. खलील ने गुरुवार को कांग्रेस पार्टी की सदस्यता हासिल कर ली. वहीं साल्वी समाज के अध्यक्ष प्रकाश चंद्र साल्वी ने भी कांग्रेस का दामन थाम लिया. सभी ने संयुक्त रूप से एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कांग्रेस के प्रत्याशी गौरव वल्लभ को अपना समर्थन देने की घोषणा की. इस दौरान सभी ने संयुक्त रूप से कहा कि कांग्रेस पार्टी ही एक मात्र पार्टी है जो वह कहती है उसे करके दिखाती है. कांग्रेस की विचारधारा व प्रोफेसर गौरव वल्लभ के व्यक्तित्व व दूरदर्शी सोच से प्रभावित होकर सभी ने पार्टी की सदस्यता हासिल की. इस दौरान प्रोफेसर गौरव वल्लभ ने यह कह कर सनसनी फैला दी कि भाजपा के पांच अन्य पार्षद भी उनके संपर्क में हैं. जल्द ही सभी कांग्रेस की सदस्यता हासिल करेंगे. मौके पर वरीय नेता जगदीश राज श्रीमाली, जिलाध्यक्ष फतह सिंह राठौर, युवा नेता शंकर चंदेल, सुधीर जोशी, रामचंद्र साल्वी समेत कई अन्य उपस्थित थे.

पांच साल में टूरिज्म का फुटफॉल कराऊंगा प्रति माह चार लाख, रोजगार होगा डबल

गुरुवार को एक होटल में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आत्मविश्वास से लबरेज प्रोफेसर गौरव वल्लभ ने कहा कि केंद्र सरकार सात गारंटी दे रही है. उन सभी गारंटियो को भले राजस्थान की कांग्रेस सरकार देगी लेकिन, अन्य चार गारंटी सिर्फ उदयपुर के लिए प्रोफेसर गौरव वल्लभ ने देने की बात कही. इस दौरान उन्होंने उदयपुर में टूरिज्म इंडस्ट्री का विकास कर फुटफॉल 1.94 लाख से बढ़ा कर 4 लाख प्रति माह करने की बात कही. ताकि इससे जुड़े होटल इंडस्ट्री, कॉफी शॉप, रेस्टोरेंट, ठेले-खोमचे, हैंडी क्राफ्ट, गाइड, टैक्सी, ऑटो समेत अलग-अलग सेक्टर के लोगों को रोजगार मिलने के साथ ही उनकी आमदनी डबल हो. पर्यावरण से बिना छेड़छाड़ के माइंस व मिनिरल इंडस्ट्री को विकसित करने, इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट मजबूत बनाने के साथ ही दूषित पानी से लोगों को निजात दिलाने की बात कही.

आइबी की रिपोर्ट है कि भाजपा प्रत्याशी हार रहे, इसलिए पीएम की सभा उदयपुर शहर में नहीं हो रही

प्रोफेसर गौरव वल्लभ ने कहा कि आइबी की रिपोर्ट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिल चुकी है कि उदयपुर शहर की सीट भाजपा हार रही है, यही कारण है कि उनकी सभा उदयपुर शहर की सीट पर नहीं हुई. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील किया कि इस बार उदयपुर की जनता को 15 लाख रुपये उनके खाते में आने वाले जुमले नहीं बोलें, क्योंकि वे देश के प्रधानमंत्री हैं और इस प्रकार की गलत बातों से लोग खुद को ठगा महसूस करते हैं.

गौरव वल्लभ के बोल

  • भाजपा के नेताओं की ना नीति ठीक है और ना ही विकास करने की कोई नीयत है
  • उदयपुर में जो भी विकास हुआ है चाहे वह जोनल ट्रेनिंग रेलव इंस्टीट्यूट, आइआइएम, कृषि विवि या फिर यूनिवर्सिटी की स्थापना हो, सब कुछ सुखाड़िया साहब की देन है.
  • सूरजपोल की सड़कें संकरी लेकिन चौराहा बड़ा, ट्रैफिक जाम में एंबुलेंस फंसता है, किसकी जिम्मेवारी ?
  • सनातनी का अर्थ है सर्व धर्म संभाव, वसुधैव कुटुंबकम, दूसरे धर्म का भी उतना ही सम्मान करना जितना अपने धर्म का करते हैं.