May 19, 2024

UDAIPUR NEWS CHANNEL

Udaipur News की ताज़ा खबरे हिन्दी में | ब्रेकिंग और लेटेस्ट न्यूज़

हिन्दुस्तान जिंक ने विश्व हृदय दिवस पर आयोजित किया जागरूकता कार्यक्रम

1 min read

हिन्दुस्तान जिंक अपनी इकाईयों के आस पास समुदाय को जागरूक करने के लिए स्वास्थ्य सेवा परियोजना के तहत विश्व हृदय दिवस पर इकाईयों में विभिन्न स्थानों पर स्वास्थ्य के लिए जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। जिसके तहत हृदय रोग (सीवीडी) सभी एनसीडी मौतों में से लगभग आधी के लिए जिम्मेदार है। आगुचा, कायड, जावर और चंदेरिया लोकेसन्स पर मोबाइल हेल्थ वैन की टीम ने आस पास के गांवों में सत्र की व्यवस्था की। इन आयोजनों में शामिल लाभार्थी सभी आयु वर्ग के थे।

ज्ञातव्य रहे कि आयोजनों में स्वस्थ हृदय का महत्व, फिट और स्वस्थ रहने के लिए सही आहार के बारे में,नियमित व्यायाम और स्वस्थ हृदय का संबंध, हृदय पर तंबाकू के दुष्प्रभाव, हृदय रोग से बचने के लिए 30 साल बाद रक्तचाप की निगरानी करना, विभिन्न प्रकार के हृदय रोग और उन्हें कैसे रोका जा सकता है, स्वस्थ रहने के लिए 40 साल बाद नियमित स्वास्थ्य जांच एवं दिल के दौरे की संभावना को कम करने के लिए नियमित आहार में फाइबर का महत्व आदि शामिल थे।

हिन्दुस्तान जिंक सीएसआर के तहत् आस पास के गांवों में प्राथमिक स्वास्थ्य की सुविधा उपलब्ध कराने की पहल की है। हेल्थ वैन में चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करा गांवो और विशेष तौर पर आवश्यकता अनुरूप मेडिकल हेल्थ वैन सुविधा से ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को लाभान्वित किया जाता है। कंपनी अपने उत्पादन कार्य के साथ ही समाज के उत्थान के लिए सदैव कटिबद्ध है। हिन्दुस्तान जिंक अपने परिसर के आस पास के क्षेत्रों में विशेष रूप से योजनाएं चला कर उन्हें लाभान्वित कर रही है जिन्हें भविष्य में भी जारी रखा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *