September 8, 2024

UDAIPUR NEWS CHANNEL

Udaipur News की ताज़ा खबरे हिन्दी में | ब्रेकिंग और लेटेस्ट न्यूज़

गुटबाजी से दूर दिखा शहर की नई कांग्रेस के नए पंखों पर सवार फतहसिंह राठौड़ के नेतृत्व में पहला आन्दोलन

1 min read

रिपोर्ट – लखन शर्मा

मणिपुर में आदिवासी महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचार को लेकर केंद्र सरकार ने चुप्पी साध रखी है। इसी के विरोध में कांग्रेस ने प्रदेश व्यापी आंदोलन के तहत जिला कलेक्ट्री के बाहर जमकर प्रदर्शन किया। और केंद्र सरकार को घेरा। जिला कांग्रेस कमेटी और देहात कांग्रेस द्वारा दिल्ली गेट स्थित शांति आनंदी स्मारक से मार्च निकाला गया ।

जो विभिन्न मार्गो से होता हुआ जिला कलेक्ट्री पहुंचा। जिला कलेक्ट्री पहुंचने पर कांग्रेस के पदाधिकारी और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की और मणिपुर में हो रहे आदिवासी महिलाओं के साथ बदसलूकी को लेकर जिला कलेक्टर को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा।

दिल्ली गेट के शांति आनंद स्मारक से शुरू हुए मार्च में महिलाएं हाथों में मोदी सरकार के खिलाफ नारे लिखे तख्तियां लेकर चल रही थी। तो वहीं कुछ बेटियां भी अपने अधिकारों के हक के लिए मार्च में शामिल हुई।

शहर जिला कांग्रेस कमेटी और देहात कांग्रेस कमेटी की ओर से आयोजित इस मार्च में वल्लभनगर विधायक प्रीति गजेंद्र सिंह शक्तावत, कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य रघुवीर सिंह मीणा, राज्य मंत्री जगदीश श्रीमाली , पूर्व देहात अध्यक्ष लाल सिंह झाला, शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष फतेह सिंह राठौड़ , देहात जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कचरू लाल चौधरी सहित कांग्रेस के कई नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे।