July 16, 2024

UDAIPUR NEWS CHANNEL

Udaipur News की ताज़ा खबरे हिन्दी में | ब्रेकिंग और लेटेस्ट न्यूज़

आवासीय कॉलोनी में व्यवसायिक गतिविधियों पर रोक लगाने को लेकर क्षेत्रवासियों ने किया प्रदर्शन

1 min read

रिपोर्ट – लखन शर्मा

उदयपुर शहर के रामपुरा स्थित हर्ष नगर इलाके में व्यवसायिक गतिविधि रोकने और मोबाइल टावर हटाने की मांग को लेकर गुरुवार को हर्ष नगर विकास समिति द्वारा नगर निगम में प्रदर्शन किया गया और नगर निगम आयुक्त को ज्ञापन दिया। हर्ष नगर विकास समिति के उपाध्यक्ष एडवोकेट राकेश सेन ने बताया कि हर्ष नगर आवासीय सोसायटी है और आवासीय भूमि रूपांतरण के तहत मकान बने हुए हैं लेकिन कॉलोनी में रहने वाले नरेंद्र बाथवी और शोभा बाथवी द्वारा प्लॉट नंबर 362 का व्यवसायिक उपयोग करते हुए होटल के चद्दर, ट्रैवल, नैपकिन आदि सामान ब्लीचिंग पाउडर से धोये जा रहे हैं। जिससे कॉलोनी में दुर्गंध फैलती जा रही है और लोगों का रहना दुर्भर हो रहा है।

वही पास के प्लाट में भी इन लोगो द्वारा जिओ मोबाइल कंपनी का टावर लगाने का कार्य भी किया जा रहा है। लोगों ने बताया कि मोबाइल टावर की रेडिएशन से आम आदमी और जीव जंतुओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। हर्ष नगर में रहने वाले लोगों ने निगम आयुक्त को ज्ञापन देकर हर्ष नगर में की जा रही व्यावसायिक गतिविधियों पर रोक लगाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि अगर हर्ष नगर आवासीय कॉलोनी में यह गतिविधियां नहीं रुकती है तो क्षेत्र वासियों को उग्र धरना प्रदर्शन करने पर मजबूर होना पड़ेगा।

प्रदर्शन के दौरान क्षेत्रीय पार्षद गिरीश भारती, हर्ष नगर विकास समिति के उपाध्यक्ष एडवोकेट राकेश सेन, विद्या खत्री, कोषाध्यक्ष महेश सोलंकी, कार्यकारिणी सदस्य महेश आमेटा, दिनेश वसीटा, भूपेंद्र झाला, नीरज सोनी, प्रहलाद गोयल, दीपक कुमावत सहित कई लोग मौजूद रहे।