September 15, 2024

UDAIPUR NEWS CHANNEL

Udaipur News की ताज़ा खबरे हिन्दी में | ब्रेकिंग और लेटेस्ट न्यूज़

सिंधी समाज के प्रतिभावान मेधावी विद्यार्थी सम्मान समारोह 29 सितंबर को आयोजित

1 min read

उदयपुर। श्री झूलेलाल सेवा समिति के अध्यक्ष प्रताप राय  चुग की अध्यक्षता में एक महत्वपूर्ण बैठक शक्तिनगर स्थित झूलेलाल भवन में आयोजित की गई। इस बैठक में सिंधी समाज के प्रतिभावान मेधावी विद्यार्थियों के सम्मान समारोह की तैयारियों पर चर्चा की गई। इस समारोह का आयोजन पूज्य जेकबआबाद पंचायत और पूज्य सिन्धी साहिती पंचायत के सयुक्त तत्वाधान में किया जाएगा।

               पूज्य जेकबआबाद पंचायत के अध्यक्ष और पूर्व राज्य मंत्री हरीश राजानी ने बताया कि इस वर्ष का प्रतिभावान विद्यार्थी सम्मान समारोह समाज सेवी स्वर्गीय  प्रभु दास जी पाहुजा की स्मृति में आयोजित किया जाएगा, जिन्होंने सिंधी समाज के स्तंभ और आधार के रूप में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। पूज्य सिन्धी साहिती पंचायत के अध्यक्ष ओम प्रकाश आहूजा ने जानकारी दी कि यह कार्यक्रम 29 सितंबर 2024, रविवार को जवाहर नगर स्थित सिंधु महल उदयपुर में आयोजित किया जाएगा।

        पंचायत  महासचिव राजेश चुग और रामचंद्र चोटरानी ने बताया कि अकादमिक वर्ष 2023-2024 की कक्षा 6 से 12, स्नातक और डिग्री कोर्स की परीक्षाओं में 80% से अधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों का सिंधी समाज इस कार्यक्रम में सम्मान करेगा। इसके साथ ही समाज की विशिष्ट उपलब्धियां हासिल करने वाले विद्यार्थियों और व्यक्तियों का भी सम्मान किया जाएगा।

समारोह के सफल आयोजन के लिए एक समिति का गठन किया गया है, और इस बार कार्यक्रम को पिछले वर्षों की तुलना में और भी व्यापक और भव्य रूप से आयोजित करने की योजना बनाई गई है। 

इस बैठक में कैलाश डेंबला, भगवानदास छाबड़ा, भरत गंगलानी, कैलाश नेभनानी, अभिषेक कालरा, जगदीश निचलानी, हरिश सिधवानी, किशोर सिधवानी, कमलेश राजानी, सुरेंद्र नेभनानी, भारत खत्री, अशोक पाहुजा, कमल पाहुजा, मीनाक्षी भेरवानी और उर्मिल नंदवानी सहित अन्य गणमान्य सदस्य ने उपस्थित होकर कार्यक्रम को सफल बनाने पर चर्चा की ।