May 19, 2024

UDAIPUR NEWS CHANNEL

Udaipur News की ताज़ा खबरे हिन्दी में | ब्रेकिंग और लेटेस्ट न्यूज़

रणथम्भौर के टाइगर रिजर्व इलाके में आए लेपर्ड के हमले ने किया वनकर्मी पर हमला

1 min read

रिपोर्ट – साकेत जोशी

सवाई माधोपुर स्थित रणथम्भौर टाईगर रिजर्व में लेपर्ड के हमले में एक वनकर्मी घायल हो गया। लेपर्ड हमले में घायल हुवे वनकर्मी को उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया।

जहां उसका उपचार जारी है। जानकारी के मुताबिक कि रणथम्भौर की तालडा रेंज से एक लेपर्ड निकलकर नजदीकी डूंगरी गांव में एक खेत में जा पहुंचा। जहाँ लेपर्ड ने एक बकरी का शिकार कर लिया । लेपर्ड के गांव के नजदीक बनास नदी के बीहड़ों में स्थित खेतों में आने पर ग्रामीणों ने वन विभाग को सूचना दी।सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। इस दौरान लेपर्ड को देखने के लिए मौके पर ग्रामीणों की भारी भीड़ जमा हो गई ।

ग्रामीणों की भीड़ को हटाने के लिए वन विभाग के वॉलंटियर रतिराम मीणा आगे आये उसी दौरान लेपर्ड ने रतिराम मीणा पर हमला कर दिया। लेपर्ड के हमले में रतिराम घायल हो गया, हमले से रतिराम को सिर और हाथ में चोट आई है। गांव के खेत में अचानक लेपर्ड के आने और वन विभाग के वॉलंटियर पर हमला करने की खबर गांव में भी आग की तरह फैल गई। जिससे मौके पर पहले से ज्यादा लोगों की भीड़ जमा हो गई।

सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और वॉलंटियर को घायल अवस्था में जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उसका उपचार चल रहा है। वनाधिकारियों के अनुसार लेपर्ड का मूवमेंट फिलहाल भी गांव के आसपास ही बना हुआ है। वहीं वन विभाग की ओर से एहतियात के तौर पर लेपर्ड की ट्रेकिंग करवाई जा रही है।